MP Big News: 19 फरवरी को कमलनाथ हो सकते हैं बीजेपी में शामिल ? बेटे नकुलनाथ भी छोड़ेंगे कांग्रेस का साथ ?

MP Big News: 19 फरवरी को कमलनाथ हो सकते हैं बीजेपी में शामिल ? बेटे नकुलनाथ भी छोड़ेंगे कांग्रेस का साथ ?

मध्य प्रदेश की राजनीति से जुड़ी बहुत बड़ी खबर निकल कर आ रही है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के बड़े नेता कमलनाथ अब बहुत ही जल्द कांग्रेस का हाथ छोड़ने वाले हैं आ रही खबरों के अनुसार 19 फरवरी को कमलनाथ अपने बेटे नकुलनाथ के साथ बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं। क्या है पूरी जानकारी और किन कारणों से कमलनाथ कांग्रेस पार्टी का साथ छोड़ सकते हैं पूरी जानकारी आगे आपको दी जा रही है।

दर्शन मध्य प्रदेश में हुए पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान कमलनाथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बनाए गए थे लेकिन 15 महीना की सरकार के बाद मध्य प्रदेश में फिर से सत्ता परिवर्तन हुआ और भारतीय जनता पार्टी की सरकार बन गई इस 15 महीने के कार्यकाल में कमलनाथ ने मध्य प्रदेश के लिए बहुत कुछ किया था इसके बाद जब 2023 में विधानसभा चुनाव फिर से आए तब कमलनाथ ने अहम भूमिका निभाते हुए मध्य प्रदेश में चुनाव का प्रचार किया लेकिन 2023 की विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को मध्य प्रदेश में बुरी तरीके से हार मिली इसके बाद से कमलनाथ को पार्टी द्वारा हर का जिम्मेदार मानते हुए। नाराजगी जाहिर की जा रही थी जिसको लेकर अब हाल ही में कमलनाथ ने बीजेपी ज्वाइन करने के बारे में विचार किया है। सूत्रों के हवाले से आ रही खबरों के अनुसार 19 फरवरी को मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के बड़े नेता कमलनाथ अपने बेटे नकुलनाथ के साथ बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं?

कांग्रेस पार्टी छोड़ने के पीछे यह है बड़ी वजह –

मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री कमलनाथ के जैसे ही कांग्रेस पार्टी छोड़ भाजपा का दामन थामने की अटकलें निकाल कर आ रही है तब से अब तक मध्य प्रदेश के सभी लोगों के मन में एक ही सवाल है कि आखिर कांग्रेस पार्टी छोड़ने के पीछे क्या बड़ी वजह रह सकती है। आपकी जानकारी के लिए बता दे मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री कमलनाथ 2023 की विधानसभा चुनाव के बाद से कांग्रेस से काफी ज्यादा नाराज चल रहे हैं सूत्रों के हवाले से हर एक खबरों के अनुसार कमलनाथ को कांग्रेस पार्टी के हाई कमान द्वारा तबज्जो नहीं दी जा रही है। इसके अलावा कमलनाथ द्वारा राज्यसभा की टिकट न मिलाना भी कांग्रेस छोड़ने का बड़ा कारण हो सकता है? मध्य प्रदेश की राजनीति से जुड़े फैसले कमलनाथ को बताएं बिना किया जा रहे हैं। इन्हीं सभी बच्चों के कारण कमलनाथ पार्टी छोड़ने का विचार कर रहे हैं।

फिलहाल कमलनाथ दिल्ली में है मौजूद –

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कमलनाथ अभी अपने बेटे नकुलनाथ के साथ दिल्ली में मौजूद है हाल ही में कमलनाथ ने बेटे नकुलनाथ के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की है। जिसको देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि बहुत ही जल्द कमलनाथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं? सूत्रों के हवाले से आई खबरों के अनुसार 19 फरवरी को कमलनाथ भाजपा ज्वाइन करने वाले हैं?

22 साल की उम्र से जुड़े है कांग्रेस में –

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ कांग्रेस के साथ 22 साल की उम्र से ही जुड़े हैं कमलनाथ एक ऐसे नेता हैं जो कि इंदिरा गांधी राजीव गांधी सोनिया गांधी एवं अब राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ काम कर चुके हैं यानी कि कांग्रेस की हर पीढ़ी के साथ कमलनाथ ने काम किया है और इतने बड़े नेता का कांग्रेस का छोड़ना कांग्रेस पार्टी के लिए बहुत बड़ा झटका माना जाएगा। मध्य प्रदेश में कमलनाथ 15 महीने की सरकार में मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। मध्य प्रदेश की कांग्रेस की राजनीति में कमलनाथ बहुत ज्यादा अहम रोल निभा रहे थे परंतु अब कांग्रेस से अपना दामन छुड़ाकर बीजेपी में जाने को तैयार हो चुके हैं कमलनाथ?

बेटे नकुलनाथ के भविष्य की है चिंता –

कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ छिंदवाड़ा सीट से लोकसभा सांसद है। अब आने वाले अगले लोकसभा चुनाव में अपने बेटे की सीट सुरक्षित रखने एवं भविष्य की चिंता करते हुए कमलनाथ अब कांग्रेस छोड़ भाजपा में जाने का विचार कर रहे हैं माना जा रहा है कि बीजेपी में जाने से कमलनाथ अपने बेटे के भविष्य को सुरक्षित कर सकते हैं। क्योंकि आप कांग्रेस पार्टी में उनके लिए कुछ भी नहीं बचा है और आ रहे अनुमान के अनुसार देश में फिर से भारतीय जनता पार्टी की भी सरकार बन सकती है? ऐसे में बेटे के भविष्य को सुनहरा बनाने एवं राजनीति को खत्म होने से बचने के उद्देश्य से कमलनाथ भाजपा में जुड सकते है।

घर बैठे देखे जॉब कार्ड लिस्ट में अपना नाम

Leave a comment