MP Weather Alert : आज मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Mp Weather Alert

Mp Weather Alert: मध्य प्रदेश में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने आज कई जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है मध्य प्रदेश में भी तो कई दिनों से मौसम काफी गंभीर है वह प्रदेश के अधिकांश जिलों में बारिश की संभावना है इसी को लेकर आज मौसम विभाग ने प्रदेश के विभिन्न जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के अनुसार ( Mp Weather Alert ) बीते कुछ दिनों से मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों में हल्की बूंदाबांदी के साथ बारिश और तेज हवाएं चल रही हैं आने वाले एक-दो दिनों तक इस तरह का मौसम प्रदेश के अधिकांश जिलों में बना रह सकता है इसी के साथ मौसम विभाग ने प्रदेश के विभिन्न जिलों में ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया है चलिए जानते हैं प्रदेश की कौन-कौन से जिलों को मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश के मध्य क्षेत्र की भोपाल और सीहोर जिले में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है इसके साथ ही मौसम विभाग के अनुसार इन जिलों में आज बारिश होने की अत्यधिक संभावना है बारिश के साथ-साथ तेज हवाएं चलने का भी अनुमान मौसम विभाग लगा रहा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार ( Mp Weather Alert ) इन दो जिलों में सर्वाधिक बारिश देखने को मिल सकती है।

इसके साथ ही मौसम विभाग ने छतरपुर क्षेत्र के लिए भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया है इस क्षेत्र में भी सर्वाधिक बारिश देखने को मिल सकती है इस क्षेत्र के आसपास के इलाके में बारिश के साथ-साथ तेज हवाएं चलने का अनुमान लगाया जा रहा है।

मौसम विभाग ने ( Mp Weather Alert ) बुंदेलखंड और चंबल के क्षेत्र में येलो अलर्ट जारी किया है। मध्य प्रदेश की चंबल क्षेत्र की ग्वालियर शिवपुरी गुना और अशोकनगर में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही बुंदेलखंड क्षेत्र के सागर जिले के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया गया है।

इसके साथ ही मध्य प्रदेश के विदिशा और रायसेन जिले के लिए भी मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है। आपको बता दें कि येलो अलर्ट में बारिश थोड़ी कम हो सकती है लेकिन जिन जिलों में मौसम विभाग नहीं ऑरेंज अलर्ट जारी किया है वहां आपको अत्यधिक बारिश देखने को मिल सकती है इसके साथ ही तेज हवाएं भी चलने का अनुमान लगाया जा रहा है।

Mp Weather Alert: भोपाल में होगी जोरदार बारिश

मौसम विभाग के अनुसार भोपाल और इसके आसपास के क्षेत्र के लिए ऑरेंज लाइट जारी किया गया है यानी कि आज भोपाल में अत्यधिक वर्षा होने की संभावना है साथ ही इस क्षेत्र में गरज के साथ-साथ तेज हवाएं चलने का भी अनुमान मौसम विभाग के द्वारा लगाया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार बारिश के कारण मध्य प्रदेश का तापमान और नीचे जा सकता है तापमान नीचे जाने के कारण ठंडी के आसार प्रदेश में बढ़ाने वाले हैं बारिश समाप्त होने के बाद प्रदेश में शीत लहर चलने का अनुमान लगाया जा रहा है।

मौसम विभाग की माने तो मध्य प्रदेश में 5 6 और 7 जनवरी तक बारिश जारी रहेगी कहीं तेज तो कोई हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है 7 तारीख के बाद से मौसम सामान्य हो जाएगा।

10 जनवरी को शुरू होगा लाडली बहना योजना का तीसरा चरण रुपए 3000 मिलेंगे

Leave a comment